Sunday, August 28, 2016

रातों रात राम मंदिर बन गया

समूचे भारत में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी. राम मंदिर बनने की ख़ुशी में लोग एक दुसरे को बधाई का सन्देश दे रहे हैं. मिठाई बांटी जा रही हैं. कौन सा भी न्यूज़ चैनल लगाव लें सभी पर राम मंदिर बनने का विषय छाया हुवा है.. व्ह्ट्सअप फेसबुक ट्विटर सब जगह राम मंदिर पर बधाई के सन्देश पर सन्देश भेजे जा रहे हैं. एक रात में यह सब हो गया किसी को कानो कान खबर नहीं हुई. अयोध्या वाशियों को भी इस बात की कोई जानकारी नहीं थी. सुबह जब जाग कर उठे तो देखा भव्य राम मंदिर चमचमा रहा है. वहां के लोग बढ़ चढ़कर राममंदिर की भव्य कला मूर्ति व भगवान राम को स्थापित देख कर खुसी से नांच रहे हैं. मिडिया में खबर आते ही देश भर से लोग राम मंदिर देखने के लिए उमड़ रहे हैं.. 
राममंदिर में भक्तों की भीड़ को देखकर पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गयी है उधर भाजपा के खेमे में ख़ुशी के मारे लड्डू बाँट जा रहे हैं. वे खुश हैं कि उन्होंने जो कहा था वह कर दिखाया. परन्तु किया किसने यह उन्हें भी मालूम नहीं है. पर अभी नाचने और झुमने का समय है. राम मंदिर बनने की खुशी में आर एस एस के लोगों में भी उत्सह की लहर उठ रही है वे भाजपा की पीठ थपथपाते हुए अपनी पीठ भी थपथपा रही है. उधर अन्य राजनीतिक दल भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं और भगवा आतंक का राप अलाप रहे हैं,
मिडिया के हर चैनल पर राम मंदिर छ्या हुवा है और आपस में यही डिवेट चल रही है कि कल तक कानों कान किसी को खबर नहीं थी कि रातों रात राम मंदिर बन सकता है और एक ही रात में राम मंदिर बनकर तैयार हो गया.
यह वास्तव में अकल्पनीय है. क्या रात को विश्वकर्मा देव आये और रातों रात मंदिर बना कर चले गये ? यह संभव नहीं. आज के युग में ऐसा होना असम्भव है. सोचने वाली बात यही है कि रातों रात मंदिर कैसे बनगया. लेकिन अभी देश राम मंदिर बनने की ख़ुशी में मस्त है खुशियाँ बांटते हुए लोगों के मुख से यही सुना जा रहा था बधाई हो बधाई राम राज्य लौट आया है ..मैंने भी अपने सभी साथियों को व्ह्ट्सअप और फेसबुक व ट्विटर पर बधाई दे रहा था. कि इतने में किसी ने बहार का दरवाजा खटखटाया जोशी जी ओ जोशी जी आज ऑफिस नही जाना है क्या ? सुबह के आठ बज गये हैं अभी तक उठे नही, झठ से नीद खुली चौंक सा गया ...अपने से कहा- “यह क्या मैं सपना देख रहा था” 

No comments:

गेवाड़ घाटी