Thursday, March 17, 2016

मुझे भी आज़ादी चाहिए


मुझे भी आज़ादी चाहिए
मुझे उन राष्ट्र द्रोहियों से,
आज़ादी चाहिए
मुझे उस आज़ादी वाले से,
आज़ादी !चाहिए
मुझे उस आतंकवाद से
आज़ादी चाहिए
मुझे उन अलगाव वाद से
आज़ादी चाहिए
मुझे उन पाकिस्तानी समर्थकों से
आज़ादी चाहिए
मुझे उन वामपंथियों से
आज़ादी चाहिए
मुझे उस कट्टरपंथी से
आज़ादी चाहिए
मुझे उस अन्ध भक्ति से
आज़ादी चाहिए
मुझे उस पप्पूवाद से
आज़ादी चाहिए
मुझे उस खुजलीवाद से
आज़ादी चाहिए
मुझे उस  कूड़े से
आज़ादी चाहिए
मुझे उस विकास रूपी विनास से
आज़ादी चाहिए
मुझे उन जुमलों से
आज़ादी चाहिए
मुझे उस दलाल मीडिया से
आज़ादी चाहिए
मुझे उस आरक्षण से
आज़ादी चाहिए
मुझे उस हार्दिक से
आज़ादी चाहिए
मुझे उस जात पात से
आज़ादी चाहिए
मुझे उन घोटालों से
आज़ादी चाहिए
मुझे उन लुटेरों से
आज़ादी चाहिए
मुझे उन चोरों से
आज़ादी चाहिए
मुझे उन झूठे वादों से
आज़ादी चाहिए
मुझे उस महँगाई से
आज़ादी चाहिए
मुझे उस काले धन से
आज़ादी चाहिए
मुझे उत्तराखंड के जिंदल ग्रूप से
आज़ादी चाहिए
मुझे नैनीसार के क़ब्ज़े से
आज़ादी चाहिए
मुझे तुम्हारी घटिया राजनीति से
आज़ादी चाहिए
मुझे नेताओं से
आज़ादी चाहिए
मुझे उन तमाम लोगों से
आज़ादी चाहिए
जो देश की मर्यादा खण्डितकर
बाज़ार में बेच रहे
मुझे इन सब से
आज़ादी चाहिए !
भास्कर जोशी पागल
http://pagalpahadi.bl

No comments:

गेवाड़ घाटी